पिता के जज्बे को देख बेटे में फूटा देशसेवा का अंकुर, गुल्लक फोड़ जरुरतमंदों के लिए दिये 24 सौ रुपए

कोरोना वायरस को लेकर इस समय देश भर में लॉकडाउन है। जिसके चलते रोज कमाने और खाने वालों के सामने बड़ी समस्या पैदा हो गई है। प्रशासन के साथ ही तमाम समाजसेवी संगठन भी ऐसे लोगों की मदद कर रहे हैं। ऐसे में 6 साल के बच्चे ने भी जरूरतमंदों की मदद के लिए मासूम कोशिश को अंजाम दिया है। 6 साल के मासूम ने अपनी गुल्लक पुलिसकर्मियों को देकर कहा कि इससे पैसे निकाल कर लोगों की मदद करें।


बच्चे की सोच को सबने सराहा
किला इलाके के रहने वाले आसिम हुसैन कादरी ट्रैवेल एजेंट का काम करते हैं। बरेली हज सेवा समिति व जनसेवा टीम से भी जुड़े हुए हैं। आसिम इन दिनों जरूरतमंद लोगों के लिए खाने-पीने का इंतजाम कर रहे हैं। उनको देख कर केजी में पढ़ने वाले उनके 6 साल के बेटे ने भी अपने गुल्लक में जमा किए रुपए से जरूरतमंदों की मदद की मदद की सोच पनपी। जिसके बाद बच्चे के पिता उसे लेकर किला थाने पहुंचे और इंस्पेक्टर को बच्चे के मन की बात बताई।

गुल्लक से निकले रुपए गिनते पुलिसकर्मी।

पुलिसकर्मियों ने फोड़ा गुल्लक तो निकले 24 सौ रुपए

6 साल के इस बच्चे की मासूम कोशिश के बाद पुलिसकर्मी भी चकित हो गए। बच्चे ने लोगों की मदद के लिए अपनी गुल्लक पुलिस को दे दी। पुलिसकर्मियों ने जब गुल्लक फोड़ी तो उसमें से करीब 24 सौ रुपए निकले।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पुलिस अफसर को सोंपा अपना गुल्लक।


from Dainik Bhaskar https://www.bhaskar.com/local/uttar-pradesh/lucknow/news/coronavirus-bareilly-donation-latest-updates-up-boy-breaks-piggy-bank-gullak-donates-rs-2400-to-fight-covid-19-127088494.html
via For songs Lyrics

Post a Comment

0 Comments