यूरोपियन कंपटीशन से बाहर होने के बाद मैनचेस्टर सिटी की पहली जीत, केविन डी ब्रुईन और रोड्रि ने गोल किए

खेल डेस्क. इंग्लिश प्रीमियर लीग में बुधवार रात को मैनचेस्टर सिटी ने वेस्ट हैम को 2-0 से हरा दिया। यूरोपियन कंपटीशन से बाहर होने के बाद सिटी की ये पहली जीत है। क्लब को फाइनेंशियल फेयर प्ले (एफएफपी) नियम के उल्लंघन का दोषी पाया गया था। उस पर यूरोपियन चैम्पियंस लीग और यूरोपा लीग में खेलने पर 2 साल का प्रतिबंध और 232 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया गया। एफएफपी नियम का उद्देश्य सभी क्लब मालिकों को स्पॉन्सरशिप डील के जरिए असीमित धन कमाने से रोकना है।

वेस्ट हैम के खिलाफ सिटी के लिए पहला गोल रोड्रि ने 30वें मिनट में किया। हाफटाइम तक सिटी की टीम 1-0 से आगे थी। हाफटाइम के बाद सिटी के स्टार खिलाड़ी डी ब्रुईन ने 62वें मिनट में गोल किया। डी ब्रुईन का इस सीजन में यह 8वां गोल है। उन्होंने टीम के लिए 16 गोल असिस्ट भी किए।

चैम्पियंस लीग में सिटी का मुकाबला रियाल से होगा
मैनचेस्टर इस साल यूईएफए चैम्पियंस लीग में अपना सफर जारी रखेगी। स्पेन के फुटबॉल क्लब रियाल मैड्रिड के साथ सुपर-16 में पहले लेग का मुकाबला होना है। यह मैच 26 फरवरी को स्पेन की राजधानी मैड्रिड के बेर्नाबेऊ स्टेडियम में होगा। दोनों टीमों के बीच दूसरे लेग का मैच 18 मार्च को मैनचेस्टर होमग्राउंड पर खेला जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मैनचेस्टर सिटी के केविन डी ब्रुईन और कोच पेप गॉर्डियोला (दाएं)।


from Dainik Bhaskar https://www.bhaskar.com/sports/anya-khel/news/manchester-city-vs-west-ham-premier-league-2020-updates-kevin-de-bruyne-was-the-star-of-ths-show-as-manchester-city-beat-west-ham-126800392.html
via 🎵🎵🎵

Post a Comment

0 Comments