क्वारैंटाइन हुए 25 यात्री फरार, 14 घंटे के भीतर सभी पकड़े गए, पुलिस अब एफआईआर भी दर्ज करेगी

कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से बचाव के लिए 21 दिन के चल रहे लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में क्वारैंटाइन किए गए 25 लोग मंगलवार रात सेंटर से फरार हो गए। ये सभी गैर राज्यों से पलायन कर लौटे थे। पुलिस करीब 14 घंटे के भीतर सभी लोगों को पकड़ लिया है। पुलिस ने इन सभी मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। साथ ही अब कोई फरार न होने पाए, इसके लिए पुलिस की मुस्तैदी बढ़ा दी गई है।

डीएम सी. इन्दुमती ने बताया कि, केएनआईटी परिसर फरीदीपुर में दूसरे राज्यों व जनपदों से आए 115 व्यक्तियों को मेडिकल जांच कराने के पश्चात सतर्कता की दृष्टि से गोसाईगंज थाना क्षेत्र के फरीदीपुर स्थित केएनआईटी परिसर में क्वारैंटाइन किया गया था। मंगलवार की रात में लगभग 10 से 11 बजे के मध्य 25 व्यक्ति शेल्टर होम के पीछे के रास्ते से प्रथम तल से चादर एवं गमछे के सहारे रस्सी बनाकर फरार हो गए थे।

एसपी शिवहरि मीणा के निर्देशन में लगी पुलिस टीम ने 14 घंटे के अन्दर सभी भागे हुए 25 व्यक्तियों को पकड़कर उन्हें पुनः शेल्टर होम में वापस क्वारैंटाइन कर दिया है। पुलिस के अनुसार सभी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

डीएम ने सभी यात्रियों की निगरानी के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी को क्वारैंटाइन के महत्व के विषय में बताया और कहा कि यहां पर आप लोगों को खाने-पीने, रहने आदि की व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा दी जा रही है। लोगों के यहां आने पर प्रथम बार मेडिकल चेकअप कराया गया है। अब फिर से मेडिकल चेकअप कराने के बाद प्राउड टू प्रोटेक्ट सुलतानपुर (घर पर रहें, स्वस्थ्य रहें) नामक मुहर बाएं हाथ के हथेली की ऊपरी हिस्से में लगायी जाएगी। इसके पश्चात सबको घर भेजा जाएगा, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि आप लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा चुका है और आप स्वस्थ्य हैं। उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति यहां से अवैध तरीके से भागने का प्रयास करेगा, तो उसके विरूद्ध कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए लोगों को दूर दूर बैठाया गया।


from Dainik Bhaskar https://www.bhaskar.com/local/uttar-pradesh/lucknow/news/coronavirus-in-uttar-pradesh-sultanpur-updates-suspected-covid-19-patients-escapes-quarantine-127088565.html
via For songs Lyrics

Post a Comment

0 Comments