कोंतावेत क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाली इस्टोनिया की पहली महिला, मुगुरुजा 3 साल बाद अंतिम-8 में पहुंचीं

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलियन ओपन में सोमवार को विमेन्स सिंगल्स में इस्टोनिया की एनेट कोंतावेत, रोमानिया की सिमोना हालेप, स्पेन की गारबिन मुगुरुजा क्वार्टरफाइनल में पहुंच गईं। वहीं, मेन्स सिंगल्स में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम ने अंतिम-8 में अपना स्थान पक्का किया। कोंतावेत ने पोलैंड की इगा स्वीतेक को 6-7(4) 7-5 7-5 से हराया। उन्होंने यह मुकाबला 2 घंटे और 42 मिनट में अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही वे क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाली अपनी देश की पहली महिला खिलाड़ी बन गईं।

मुगुरुजा ने नीदरलैंड की किकी बर्टेन्स को सीधे सेटों में हराया। उन्होंने यह मुकाबला 6-3, 6-3 से अपने नाम किया। मुगुरुजा 3 साल बाद क्वार्टरफाइनल में पहुंचने में सफल रहीं। वे पिछली बार 2017 में इसी राउंड में हारकर बाहर हो गई थीं।

सिमोना हालेप।

हालेप ने मर्टेन्स को सीधे सोटों में बाहर किया
दो बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन सिमोना हालेप ने 16वीं वरीयता प्राप्त बेल्जियम की एलिस मर्टेन्स को शिकस्त दी। हालेप ने मर्टेन्स को 6-4, 6-4 से हरा दिया। क्वार्टरफाइनल में उनका मुकाबला कोंतावेत से होगा। हालेप 2018 में कैरोलिन वोज्नियाकी से फाइनल हार गई थीं। वे इस जीत के साथ रैंकिंग में तीसरे से दूसरे स्थान पर पहुंच गईं। हालेप के अलावा टॉप सीड खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी टूर्नामेंट से बाहर नहीं हुई हैं। इससे पहले दूसरी वरीयता प्राप्त कैरोलिना प्लिस्कोवा, डिफेंडिंग चैम्पियन और तीसरी वरीय जापान की नाओमी ओसाका भी बाहर हो चुकी हैं।

थिएम 18 साल में क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाले पहले ऑस्ट्रियाई
दूसरी ओर, मेन्स सिंग्लस में डोमिनिक थिएम ने फ्रांस के जाएल मोनफिल्स को 6-2, 6-4, 6-4 से हराया। 18 साल बाद कोई ऑस्ट्रियाई खिलाड़ी क्वार्टरफाइनल में पहुंचने में सफल रहा। प्री-क्वार्टरफाइनल में आज स्पेन के राफेल नडाल का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के निक किरियोस से होगा। वहीं, जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव का मुकाबला रूस के आद्रे रूबलेव से होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कोंतावेत ने पोलैंड की इगा स्वीतेक को 6-7(4) 7-5 7-5 से हराया।


from Dainik Bhaskar https://www.bhaskar.com/sports/anya-khel/news/australian-open-2020-results-latest-news-annette-kontavet-vs-inga-sweetek-garbine-muguruza-simona-halep-dominic-thiem-vs-france-monfils-126610157.html
via 🎵🎵🎵

Post a Comment

0 Comments